✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

शमी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

Advertisement

कोलकाता: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ अपनी पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि शमी (27) की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और विवाहेतर संबंध रखने की शिकायत दर्ज कराई है।

जाधवपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के अनुसार, शमी और चार अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, दुष्कर्म, आपराधिक धमकी एवं जहर के जरिए चोट पहुंचाने के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की लिखित शिकायत के आधार पर शमी और चार अन्य के खिलाफ 8 मार्च को जाधवपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया।”

Advertisement

शमी और उनके परिवार पर हसीन जहां के साथ क्रूरता करने और जान बूझकर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

भावनात्मक रूप से आहत हसीन जहां ने पत्रकारों को एक ऑडियो क्लिप सुनाई, जिसमें शमी ने अपनी ‘बेवफाई’ को स्वीकार कर रहे हैं।

हसीन जहां ने कहा, “गुरुवार को शमी ने कहा था कि मेरी मानसिक स्थिति स्थिर नहीं है।”

Advertisement

जहां ने कहा, “अब तक, मैंने कोई भी विरोधाभासी विवरण नहीं दिया है। मैंने आपको रिकॉर्डिग सुनाई जिसमें वह (शमी) अपने तमाम विवाहेतर संबंधों को स्वीकार कर रहे हैं। अब किसकी मानसिक स्थिति अस्थिर है, आप देख सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे बहुत कुछ झेलना पड़ा है। इससे पहले मुझे इस बारे में कोई मदद नहीं मिली। मैंने बहुत कोशिश की। इसलिए मैंने फेसबुक पर शमी की सभी गलत हरकतों को पोस्ट करने का फैसला किया। मेरा फेसबुक पर गंदगी फैलाने या लोगों का मनोरंजन करने का कभी कोई इरादा नहीं रहा।”

उन्होंने कहा, “यह उनके अस्वीकार्य कृत्यों के खिलाफ मेरी लड़ाई है।”

Advertisement

हसीन जहां ने फेसबुक पोस्ट पर कहा कि उनका इरादा अपने दुख का इजहार करने का था।

बाद में इसे फेसबुक से हटा दिया गया।

जहां ने कहा, “मैंने यह सब पोस्ट कर कई लड़कियों की जिंदगी बचाने की कोशिश की है। मैंने कोशिश की कि लड़के इस रास्ते पर ना जाए। लेकिन फेसबुक ने बिना मेरी इजाजत के मेरा अकाउंट क्यों ब्लॉक किया और मेरी सभी पोस्ट क्यों हटा दी?।”

Advertisement

जहां ने कहा, “मेरी जिंदगी खराब हो चुकी है। मेरी बच्ची के साथ मेरा भविष्य भी बर्बाद हो चुका है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या शमी के रिश्तेदारों ने इस दौरान उनसे संपर्क करने की कोशिश की, हसीन जहां ने कहा, “जब मुझ पर अत्याचार हो रहा था तब शमी के रिश्तेदारों ने मेरी मदद नहीं की। उन्होंने मुझसे चुप रहने के लिए कहा क्योंकि वह एक पुरुष है, इसलिए उसे यह सब करने की आजादी है। वे सब कुछ जानते थे।”

जहां ने कहा, “मैंने शमी से सुलह करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कभी फोन पर बात नहीं की। मेरी और हमारी बेटी की उपेक्षा की। दूसरी शादी करने की धमकी दी।”

Advertisement

जहां ने शमी की अन्य महिलाओं के साथ कथित रूप से वाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर हुई बातों के स्क्रीनशॉट अपनी फेसबुक पोस्ट में साझा किए थे। इसके साथ ही जहां ने उन सभी महिलाओं की फोटो और फोन नम्बर भी फेसबुक पोस्ट पर साझा किए थे।

जहां का दावा है कि शमी और उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी हत्या का भी प्रयास किया। उन्होंने कहा, “उनके परिवार में हर किसी ने मुझ पर जुल्म किया। उनकी माता और भाई मुझे अपशब्द कहते थे। यह शोषण सुबह के 2 से 3 बजे तक जारी रहता था। यहां तक कि उन्होंने मुझे मारने की कोशिश भी की।”

शमी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि यह उनके करियर को बर्बाद करने का प्रयास है।

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement