✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

Movie Review: देश की पहली 4K एनिमेटेड मूवी में सार्थक संदेश देती अप्पू

Advertisement

रेटिंग 3,5 स्टार

आप आसानी से यकीन नहीं कर पाएंगे कि देश की पहली करीब नब्बे मिनट की 4 K एनीमेटिड फिल्म को बनाने में युवा फिल्म मेकर संजय रहेजा को एक दो नही करीब पांच साल लग गए, इस बीच कोविड संकट शामिल रहा तो हैदराबाद दिल्ली मुंबई के कुशल अनुभवी एनिमेशन स्पेशलिस्ट की करीब 350 सदस्यो की टीम लगी रही और अब जब यह छोटा सा प्यारा नन्हा हाथी अप्पू आपके सामने आया है तो इन सब की मेहनत और मेकर संजय रहेजा के जुनून को सैल्यूट तो बनता ही है।

इस शुक्रवार देश भर के करीब 200 से ज्यादा स्क्रीन में हिंदी और अंग्रेजी में रिलीज हुई अप्पू ऐसी साफ सुथरी एक बेहतरीन संदेश देती फिल्म अप्पू को आप अपने सोनू मीनू के साथ देखने जाएंगे तो यकीन मानिए फिल्म को पूर्ण एंजॉय करने के साथ आप सभी पर्यावरण, वन्य जीव की रक्षा का सार्थक संदेश भी लेकर हॉल से बाहर निकलेंगे।

Advertisement

स्टोरी प्लॉट

घने जंगल में अपने पिता और साथियों के साथ रह रहा हाथी का बच्चा अप्पू छोटा तो जरुर है लेकिन कम उम्र में ही उसने मुसीबतों का सामना करना और उन पर जीत हासिल करने की आर्ट सीख ली है सीख लिया है। कम उम्र में भी जोखिम लेना अप्पू को पसंद है। अचानक एक दिन जंगल में आई शिकारियों की टीम उसके अप्पू के पिता को पकड़ लेते हैं। अब अप्पू अपने दोस्त डोगी टाइगर के साथ अपने पापा की तलाश में निकल पकड़ता है साथ अप्पू का मकसद अपने समुदाय की रक्षा करना भी है। अप्पू को पता चलता है शिकारी गैंग उसके पापा को पकड़ कर पहाड़ के उस पार ले गए है अप्पू की यह खतरनाक तलाश जोखिम भरी है, इस तलाश में शिकारियों के गैंग के बॉस की नन्ही मिनी भी उसका साथ देती है।

ओवर ऑल

Advertisement

इस फिल्म को सिंपल और बच्चो और मम्मी पापा की कसोटी पर खरी उतारने के लिए फिल्म के निर्माता संजय राहेजा ने फिल्म में दो गानों को बैकग्राउंड में रखा है जो स्टोरी का हिस्सा लगते है फिल्म का निर्देशन डायरेक्शन का जिम्मा प्रोसेनजीत गांगुली, अजय वेलू और अर्चिसमन कर ने किया है। मेकर इस फिल्म को अप्पू सीरीज की भारत की पहली 4K एनिमेटेड मूवी बता रहे है यानी अभी स्टोरी आगे बड़ेगी है रोमांचक घटनाओं से भरी कुछ ऐसी ही कहानी फिल्म अप्पू में नजर आने वाली है। यह एनिमेंटेड मूवी 19 अप्रैल को रिलीज होगी। इसे संजय, सूरज और सुरेश राहेजा ने प्रोड्यूस किया है। वहीं इसके डायरेक्शन का जिम्मा प्रोसेनजीत गांगुली, अजय वेलू और अर्चिसमन कर ने उठाया है। इस मूवी का ट्रेलर हाल ही में आउट किया गया है। इसमें एक छोटे हाथी अप्पू की एक साहस भरी कहानी को बताया गया है। फिल्म की खास बात है कि यह अप्पू सीरीज की भारत की पहली 4K एनिमेटेड मूवी है

क्यों देखे

अप्पू सीरीज की यह पहली फिल्म जंगली जानवरों और वनों के संरक्षण का अच्छा संदेश देती है। साथ ही हम सब को हमें घने जंगलों में रहने वाले जानवरों के दर्द का एहसास भी कराती है। अप्पू हिंदी और अंग्रेजी में एक साथ रिलीज हो रही है।

Advertisement
Advertisement

About Author