✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

Xiaomi ने डुअल रियर कैमरों वाला MI A1 किया लॉन्च, यह हैं बेहतरीन फीचर

Advertisement

 

नई दिल्ली| चीनी स्मार्टफोन निर्माता-श्याओमी ने मंगलवार को भारत में डुअल रियर कैमरे के साथ एमआई ए1 एंड्राइड वन स्मार्टफोन लांच किया। इसकी कीमत 14,999 रुपये रखी गयी है और यह अन्य श्याओमी स्मार्टफोन की तरह एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

गूगल ने 2014 में एंड्राइड वन फोन की घोषणा की थी जो कि सस्ते स्मार्टफोन थे लेकिन अब गूगल ने मध्यम और अधिक कीमत के स्मार्टफोन में भी अपना एंड्रायड वन फीचर देना शुरू कर दिया है।

Advertisement

एंड्राइड पार्टनर प्रोग्राम के वैश्विक निदेशक जोन गोल्ड ने पत्रकारों से कहा, “एंड्राइड वन पूरी तरह से इंटरफेस तकनीक से चलती है, जिस वजह से इसमें पहले से काफी कम फीचर अपलोड किए गए हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को अलग विकल्प मिलते हैं। ”

उन्होंने कहा, “वर्ष 2017 के अंत तक यह फोन एंड्राइड ओ श्रेणी में अपडेट हो सकता है और एंड्राइड पी श्रेणी में अपडेट किये जाने वाला यह पहला फोन होगा।”

फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है। इसमें टेलिफोटो लेंस के साथ चौड़े कोणीय लेंस, 1.25 यूएम एवं 2एक्स डिजिटल जूम के साथ 10एक्स ऑप्टिकल जूम लगा हुआ है।

Advertisement

शिओमी ग्लोबल के उत्पाद एवं बाजार प्रबंधक डोनोवान सुंग ने कहा, “इसमें आईफोन 7 प्लस के तरह ही फीचर्स हैं और कई मामलों में तो यह आईफोन से भी बेहतर है। जहां तक इसकी कीमत का सवाल है तो आईफोन 7 एस के फीचर वाला यह फोन ग्राहकों को काफी सस्ते में उपलब्ध कराया जा रहा है।”

दूसरे डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन की तरह, एमआई ए1 भी ‘बोकेह’ स्टाइल इमेजिंग को सपोर्ट करता है। यह 14 एनएम फिनएफइटी प्रोद्यौगिकी और स्नेपड्रागन 625 ओक्टा प्रोसेसर के साथ उपलब्ध होगा।

कंपनी ने कहा, “भारत में सभी एमआईए1 फोन डुअल पायरोलीटिक ग्राफिट शीट के साथ उपलब्ध होंगे जिससे फोन को जल्दी गर्म होने से रोकने में मदद मिलेगी।”

Advertisement

मोबाइल में 3080 एमएएच बैट्री की क्षमता है और इसके साथ 380वी का चार्जर भी दिया जाएगा। यह फोन केवल भारतीय बाजार में ही उपलब्ध होगा। फ्लीपकार्ट के अलावा फोन एमआई.कॉम पर भी मिलेगा।

एमआई ए सीरीज की जबरदस्त मांग के बाद कम्पनी ने एमआई ए1 सीरीज का फोन तीन रंगों-ब्लैक, गोल्ड और रोज गोल्ड में उतारा है। कम्पनी ने कहा है कि 14,999 रुपये कीमत 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की रखी गई है।

यह फोन फ्लिपकार्ट के अलावा एमआई स्टोर और साइट पर 12 सितम्बर से बिक्री के उपलब्ध होगा। साथ ही यह क्रोमा, विजय सेल्स जैसे मेगा इलेक्ट्रानिक्स स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा। कम्पनी ने कहा है कि उसका एअरटेल के साथ एक करार हुआ है, जिसके तहत नया फोन लेने वालों को 200 जीबी मुफ्त 4जी डाटा दिया जाएगा।

Advertisement

Xiaomi Mi A1 के खास फीचर्स

  • डिस्प्ले : 5.5 इंच
  • रिजॉल्यूशन : 1080×1920 पिक्सल
  • प्रोसेसर : ऑक्टा-कोर
  • फ्रंट कैमरा : 5 मेगापिक्सल
  • रियर कैमरा : 12 मेगापिक्सल
  • रैम : 4 GB
  • स्टोरेज : 64 GB
  • ओएस : एंड्रॉयड 7.1.2
  • बैटरी क्षमता : 3080 mAh

–आईएएनएस

Advertisement

Advertisement

About Author