✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

उप्र : रोडवेज ड्राइवर डयूटी के दौरान नहीं कर पाएंगे मोबाइल का इस्तेमाल

Advertisement

 

लखनऊ| उत्तर प्रदेश सरकार ने रोडवेज बसों की बढ़ती दुर्घटनाओं के मद्देनजर गुरुवार को एक नया फरमान जारी किया है। नए आदेश के मुताबिक बस चालक ड्यूटी के दौरान मोबाइल इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। यह आदेश परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने जारी किया है।

उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि अगर कोई ड्राइवर बस चलाने के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसा करने वाले चालकों पर 5 हजार का जुर्माना भी लगेगा।

Advertisement

इसके साथ ही परिवहन मंत्री की तरफ से एक व्हाट्स ऐप नंबर-9415049606 भी जारी किया गया है। इसके साथ ही यात्रियों से गुजारिश की गई है कि अगर वह किसी ड्राइवर को बस चलाने के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल करते देखें तो फोटो खींचकर इस नंबर पर व्हाट्स ऐप कर दें।

विभाग तुरंत उस ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

उन्होंने इस कार्रवाई को लेकर यात्रियों में जागरूकता फैलाने के लिए फोटो भेजने वाले यात्री के लिए 1000 रुपए ईनाम की भी घोषणा की है।

Advertisement

गौरतलब है कि पिछले दिनों बरेली में रोडवेज बस और ट्रक में हुई टक्कर में 24 लोगों की जलकर मौत हो गई थी। मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि बस ड्राइवर ने राषट्रीय राजमार्ग पर विपरीत दिशा में बस को दौड़ा दिया था।

–आईएएनएस

Advertisement

Advertisement