✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

एनडीएमसी

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद लॉकडाउन अवधि में अपने आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए विशेष परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराएगी

Advertisement

कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण इस लॉकडाउन अवधि में आवश्यक सेवाओं के अपने कर्मचारियों को उनके निवास से कार्यालय और कार्यालय से घर के नजदीक तक की परिवहन सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) से सात बसे को अभी प्रयोग के आधार पर चलाने का निर्णय लिया है ।

पालिका परिषद ने अपनी आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के परिवहन के लिए सात लो फ्लोर नॉन-एसी बसों को काम पर रखने के लिए डीटीसी से उनके निवास स्थान के निकट निर्धारित स्थानों से काम पर लाने ले जाने के लिये नियुक्त कर रही है।

पहले एक प्रयोग के आधार पर इन बसों को निर्धारित समय-सारणी के अनुसार 08 और 09 अप्रैल को चलाया जाएगा, यदि यह प्रयोग सफल और कर्मचारियों के लिये फलदायी होता है तो इस लॉकडाउन अवधि में इसे नियमित आधार पर संचालित किया जाएगा।

Advertisement

एनडीएमसी ने डीटीसी से अनुरोध किया था यह सुनिश्चित किया जाए कि बसों को पूर्व-स्वच्छता ( सैनिटाइज ) की जाए, मार्ग और स्टॉप एनडीएमसी के विवेक पर होंगे और इन बसों को विशेष रूप से एनडीएमसी कर्मचारियों के लिये ही लाने ले जाने में ही उपयोग किया जाएगा।

इन बसों की सेवा प्राप्त करने के लिये पालिका परिषद के आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को वैध प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए कर्फ्यू पासों के साथ वैध ऑफिस आईडी कार्ड ले जाना होगा और सभी कर्मचारियों को इस दौरान सामाजिक दूरी के मानदंडों का भी पालन करना होगा ।

इन बसों का संचालन एनडीएमसी के निदेशक (समन्वय) के साथ समन्वय से परिवहन विभाग द्वारा संचालित किया जाएगा।

Advertisement

ये बसें दफ्तरों के लिए सुबह 6.30 बजे दिल्ली के विभिन्न सात स्थानों से शुरू की जाएंगी और 3.30 बजे रूट के रिवर्स ऑर्डर से वापस गंतव्य के लिए जाएंगी।

Advertisement