National

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद लॉकडाउन अवधि में अपने आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए विशेष परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराएगी

कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण इस लॉकडाउन अवधि में आवश्यक सेवाओं के अपने कर्मचारियों को उनके निवास से कार्यालय और कार्यालय से घर के नजदीक तक की परिवहन सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) से सात बसे को अभी प्रयोग के आधार पर चलाने का निर्णय लिया है ।

पालिका परिषद ने अपनी आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के परिवहन के लिए सात लो फ्लोर नॉन-एसी बसों को काम पर रखने के लिए डीटीसी से उनके निवास स्थान के निकट निर्धारित स्थानों से काम पर लाने ले जाने के लिये नियुक्त कर रही है।

पहले एक प्रयोग के आधार पर इन बसों को निर्धारित समय-सारणी के अनुसार 08 और 09 अप्रैल को चलाया जाएगा, यदि यह प्रयोग सफल और कर्मचारियों के लिये फलदायी होता है तो इस लॉकडाउन अवधि में इसे नियमित आधार पर संचालित किया जाएगा।

एनडीएमसी ने डीटीसी से अनुरोध किया था यह सुनिश्चित किया जाए कि बसों को पूर्व-स्वच्छता ( सैनिटाइज ) की जाए, मार्ग और स्टॉप एनडीएमसी के विवेक पर होंगे और इन बसों को विशेष रूप से एनडीएमसी कर्मचारियों के लिये ही लाने ले जाने में ही उपयोग किया जाएगा।

इन बसों की सेवा प्राप्त करने के लिये पालिका परिषद के आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को वैध प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए कर्फ्यू पासों के साथ वैध ऑफिस आईडी कार्ड ले जाना होगा और सभी कर्मचारियों को इस दौरान सामाजिक दूरी के मानदंडों का भी पालन करना होगा ।

इन बसों का संचालन एनडीएमसी के निदेशक (समन्वय) के साथ समन्वय से परिवहन विभाग द्वारा संचालित किया जाएगा।

ये बसें दफ्तरों के लिए सुबह 6.30 बजे दिल्ली के विभिन्न सात स्थानों से शुरू की जाएंगी और 3.30 बजे रूट के रिवर्स ऑर्डर से वापस गंतव्य के लिए जाएंगी।

Show More

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Disable Adblock and Support us!