✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

Never thought I would play 100 Test matches; it’s been a long journey: Virat Kohli

कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट मैच खेलूंगा : विराट कोहली

Advertisement

मोहाली: भारत के वरिष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 100 टेस्ट मैच खेलेंगे। कोहली ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने सिर्फ 4 और 15 रन बनाए थे। लेकिन उसके बाद से उन्होंने 99 मैचों में 50.39 की औसत से 7962 रन बनाने का मार्ग प्रशस्त किया, जिसमें सात दोहरे शतक शामिल हैं।

कोहली ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट मैच खेलूंगा। यह एक लंबी यात्रा रही है। हमने इन 100 टेस्ट मैचों के दौरान बहुत सारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला हैं। मैं सिर्फ भगवान का आभारी हूं कि मैं 100 मैचों तक पहुंचने में कामयाब रहा। मैंने अपनी फिटनेस के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है। यह मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए, मेरे कोच के लिए एक बड़ा क्षण है, जो इस टेस्ट मैच से बहुत खुश हैं। यह मेरे लिए एक बहुत ही खास क्षण है।”

श्रीलंका के खिलाफ आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में शुक्रवार को होने वाला टेस्ट मैच कोहली को यह उपलब्धि हासिल करने वाला 12वां भारतीय और 71वां क्रिकेटर बना देगा।

Advertisement

भारतीय ²ष्टिकोण से, कोहली देश के लिए 100 टेस्ट खेलने के लिए सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और ईशांत शर्मा की एक विशिष्ट सूची में शामिल हो गए।

कोहली ने आगे कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से यह सोचकर कभी बड़ा नहीं हुआ कि मुझे छोटे रन बनाने हैं। विचार बड़े रन बनाने का था। मैंने जूनियर क्रिकेट में बहुत बड़े दोहरे शतक बनाए। मैंने लंबे समय तक बल्लेबाजी का आनंद लिया, बल्लेबाजी सत्र और अपनी टीम के लिए क्रिकेट का खेल जीतने की कोशिश की।”

कोहली के 100वें टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम के अंदर 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति होगी, जिससे प्रशंसकों को उपलब्धि का जश्न मनाने का अच्छा मौका मिलेगा।

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement