✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

काबुल के स्टेडियम में टी-20 मैच के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट

Advertisement

दिल्ली| अफगानिस्तान के काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में आत्मघाती बम धमाका हुआ है। धमाके के वक्त स्टेडियम में टी-20 मुकाबला खेला जा रहा था। स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था।

यह घटना काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुई।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आलोकोजे काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में हुए बम विस्फोट से हड़कंप मच गया। शुक्रवार की शाम, 29 जुलाई को काबुल में शापेजा क्रिकेट लीग मैच के दौरान स्टैंड में बैठे दर्शकों के बीच बम फट गया।

Advertisement

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान प्रीमियर टी20 टूर्नामेंट के दौरान काबुल में आत्मघाती धमाका हुआ। दोनों पक्षों के खिलाड़ियों को एक बंकर के अंदर ले जाया गया। जब हमला हुआ तब संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे।

दर्शकों को सुरक्षा के लिए भागते देखा गया क्योंकि विस्फोट के बाद अफरा-तफरी मच गई, क्योंकि स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों के बीच तनाव था। यह घटना काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुई। काबुल पुलिस मुख्यालय ने घटना की पुष्टि की है, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने का कोई खुलासा नहीं हुआ है।

अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी पर आतंकवादी हमलों ने कब्जा कर लिया है, और हाल ही में इस्लामिक स्टेट के सदस्यों द्वारा कई धार्मिक स्मारकों को निशाना बनाया गया है। पिछले महीने एक और विस्फोट के बाद इस सप्ताह की शुरूआत में काबुल में करता परवन गुरुद्वारा के पास एक बम विस्फोट हुआ, जब इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत ने गुरुद्वारे पर हमला किया, जिसमें दर्जनों सिखों और तालिबान सदस्यों के जीवन का दावा किया गया था।

Advertisement
Advertisement