✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

Pramod Sawant.

गोवा के मुख्यमंत्री ने 9-23 मई तक कर्फ्यू की घोषणा की

Advertisement

पणजी| मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा, गोवा में 9 मई से 23 मई तक राज्य स्तरीय कर्फ्यू लगाया जाएगा। कोविड चेन को तोड़ने के लिए लोगों से अधिक से अधिक घर के अंदर रहने का आग्रह किया है। किराने की दुकानों सहित आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाले स्टोर सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुले रहने दिए जाएंगे। कर्फ्यू की अवधि के दौरान मेडिकल स्टोर भी कार्यात्मक होंगे और रेस्तरां रसोई को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी।

सावंत ने कहा, “संबंधित जिला कलेक्टरों द्वारा शनिवार शाम एक विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा।”

लॉकडाउन के बीच अंतर के बारे में पूछे जाने पर, जिसे इंडस्ट्री मालिकों और यात्रा और पर्यटन इंडस्ट्री के हितधारकों और राज्य स्तर के कर्फ्यू की मांग की गई है जिसे वह 9 मई से लागू करने की योजना बना रहा है, उन्होंने कहा दोनों (लॉकडाउन और कर्फ्यू) का मतलब एक ही है ।

Advertisement

सावंत ने कहा, अगर कोई कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर घूमता हुआ दिखाई देता है, तो पुलिस दंडात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई करेगी। किसी को भी अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं जाना चाहिए।

सावंत ने कहा कि राज्य प्रशासन कर्फ्यू की अवधि के दौरान भी शादियों की अनुमति नहीं देगी। शादियों को सुपर स्प्रेडर इवेंट्स कहा जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार तीसरी कोविड लहर से निपटने के लिए बुनियादी ढांचा तैयार कर रही है।

विपक्ष ने राज्य स्तर के कर्फ्यू की घोषणा को बातों की सेवा बताया।

Advertisement

विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने कहा, “गोवा को बड़े उपायों की जरूरत है, बातों की सेवा नहीं होगी। संख्या बढ़ रही है और लोग मर रहे हैं। गोवा कोविड आपातकाल में है।”

–आईएएनएस

Advertisement

Advertisement