✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

जर्मनी में कोविड संक्रमण में निरंतर हो रही है वृद्धि

जर्मनी में कोविड संक्रमण में निरंतर हो रही है वृद्धि

Advertisement

बर्लिन| जर्मनी में बुधवार को कोरोना के 58,912 नए मामले सामने आए। एक सप्ताह से अधिक समय पहले लगभग मामलों की संख्या 18,870 थी। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने यह जानकारी साझा की।

दिसंबर के अंत से, जर्मनी की राष्ट्रीय सात-दिवसीय दर प्रति 100,000 निवासियों पर लगातार बढ़ रही है, बुधवार को यह 258.6 तक पहुंच गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया है कि , आरकेआई के अनुसार, यह पिछले दिन 239.9 और एक सप्ताह पहले 205.5 थी।

आरकेआई ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के साथ कोविड -19 संक्रमण एक दिन के भीतर 7,027 या 20 प्रतिशत बढ़कर कुल 42,556 हो गया है। इनमें से 19,000 से अधिक मामले 15-34 आयु वर्ग में पाए गए है।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैक ने बुधवार को संपादकीय नेटवर्क को बताया, “बूस्टर टीकाकरण ओमिक्रॉन वेरिएंट के खिलाफ सबसे अच्छी सुरक्षा है, इस बात पर जोर देते हुए कि बूस्टर शॉट्स 70 से 80 प्रतिशत सुरक्षा प्रदान करते हैं।”

आरकेआई और स्वास्थ्य मंत्रालय (बीएमजी) के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जर्मनी में लगभग 71.4 प्रतिशत नागरिकों को मंगलवार तक पूरी तरह से टीका लगाया गया था। कम से कम 33.4 मिलियन लोगों का बूस्टर टीकाकरण हो चुका है।

हालांकि, जर्मनी में 21.3 मिलियन लोगों को अभी भी टीका नहीं लगाया गया है, जिनमें से 4 मिलियन 0 से चार वर्ष की आयु के है। इस आयु वर्ग के लिए अभी तक कोई लाइसेंसीकृत टीका उपलब्ध नहीं है।

Advertisement

इस सप्ताह के अंत में, जर्मनी की राष्ट्रीय और संघीय राज्य सरकारें ओमिक्रॉन वेरिएंट के खिलाफ लड़ाई में अगले कदमों पर चर्चा करेंगी।

–आईएएनएस

Advertisement

Advertisement