✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

HOUSTON, Nov. 6, 2018 (Xinhua) -- Voters register at a polling station in Houston, Texas, the United States, on Nov. 6, 2018. U.S. voters began to cast their ballots in the midterm elections as the first polling stations opened Tuesday morning. (Xinhua/Wang Ying/IANS)

टेक्सस में डले 90 लाख शुरुआती वोट, 2016 के कुल मतदान से ज्यादा है संख्या

Advertisement

ह्यूस्टन| अमेरिका के टेक्सस राज्य में इस साल 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए शुरुआती मतदान की संख्या 2016 के चुनाव में हुए कुल मतदान के पार निकल चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में टेक्सास ट्रिब्यून के हवाले से बताया कि 13 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच 90,09,850 मतदाता मतदान कर चुके हैं, जो कि यहां के पंजीकृत मतदाताओं का 53 प्रतिशत है। अभी शुरुआती मतदान का एक दिन बाकी है। जबकि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए टेक्सस से 89,69,226 मतदान हुआ था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव के दिन के वोट और मेल के जरिए आने वाले मतपत्रों की कुल संख्या इस बार के चुनाव में मतदान का रिकॉर्ड तोड़ सकती है। संभावना है कि यह 1990 के दशक के बाद पहली बार यह 60 फीसदी मतदान के रिकॉर्ड को पार कर जाएगी।

Advertisement

वोटों में आया ये उछाल शुरुआती मतदान में मतदाताओं के बड़ी संख्या में मतदान करने के कारण है और टेक्सस के शहरी और उप-नगरीय काउंटी में मतदाताओं के पंजीकरण में बढ़ोतरी के कारण हुआ है।

30 अक्टूबर को टेक्सास में शुरुआती मतदान का आखिरी दिन है। हैरिस काउंटी स्थित टेक्सास के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन में सभी 122 प्रारंभिक मतदान स्थल शाम 7 बजे (स्थानीय समय) तक खुले रहेंगे। स्थानीय अधिकारियों ने कोविड-19 महामारी के कारण लोगों को सुरक्षा उपायों के साथ मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

स्थानीय मीडिया ने हैरिस काउंटी के क्लर्क क्रिस हॉलिन्स के हवाले से कहा, “हम जानते हैं कि मेल द्वारा मतदान करना मतदान का सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक तरीका है, लेकिन हैरिस काउंटी के हजारों निवासी जो इसके योग्य नहीं थे उनके लिए हमने मतदान करने के और अधिक मौके दिए। टेक्सास के लोगों ने बेहद सुरक्षित तरीके से मतदान किया।”

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement