✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

डॉ. किरण बेदी की पुस्तक “निर्भीक प्रशासन” का लोकार्पण

Advertisement

नई दिल्ली – डॉ. किरण बेदी द्वारा लिखित ‘फीयरलेस  गवर्नेंस’ पुस्तक का हिंदी संस्करण “निर्भीक प्रशासन” का लोकार्पण 9 जून, 2022 को स्मिता प्रकाश, संपादक, ए. एन. आई द्वारा हुआ। जन आकाक्षाओं के प्रति जनादेह, न्याय संगत, प्रसाशन का व्यवहारिक पक्ष इस पुस्तक से सामने आता है।

इस अवसर पर डॉ. बेदी ने कहा, “यह बेहद ख़ुशी की बात है कि पुस्तक में सूचीबद्ध कई उपायों का प्रयोग दिल्ली के नवनियुक्त उपराज्यपाल और निर्देशन अधिकारी जमीनी स्तर पर रोजाना कर रहे हैं।सुशासन आम लोगों के सहयोग के बिना नहीं किया सकता। ”

पुस्तक की लेखिका और पुडुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल डॉ किरण बेदी ने अपनी पुस्तक में उन अच्छी प्रथाओं का एक उदाहरणात्मक विवरण दिया हैं जिनका उन्होंने अपने 5 साल के कार्यकाल में पालन किया।

Advertisement

ए.एन.आई संपादक स्मिता प्रकाश ने पुस्तक का विमोचन किया और चर्चा का नेतृत्व करने के साथ ही प्रश्न और उत्तर से कार्यक्रम का संचालन किया।

डायमंड बुक्स “निर्भीक प्रशासन” पुस्तक के प्रकाशक हैं। इसके अलावा विदेशी सहित कई अन्य भारतीय भाषाओं में किताब को लिखने का काम जारी है। किताबों की रॉयल्टी इंडिया विजन और नवज्योति इंडिया फाउंडेशन को दान की गई है। इंटीरियर बिल्डिंग उत्पादों के निर्माता ब्रांड एलस्टोन की ओर से सभी मेहमानों को “निर्भीक प्रसाशन” की मानार्थ प्रति भेंट की।

“आज एक एतिहासिक दिन है।जनवरी 2022 में इंद्रा नूई और प्रो. देबाशीष चटर्जी ने ‘फीयरलेस गवर्नेंस’ पुस्तक के अंग्रेजी संस्करण का विमोचन किया था और आज स्मिता प्रकाश द्वारा हिंदी संस्करण का विमोचन किया जा रहा है। ये हमारे लिए गर्व की बात है।” नरेंद्र कुमार वर्मा, चेयरमेन, डायमंड बुक्स ।

Advertisement

इस अवसर पर, एएनआई की संपादक सुश्री स्मिता प्रकाश ने कहा, “निर्भीक शासन” पुडुचेरी में डॉ किरण बेदी के काम के सबूत के साथ एक नई तरह की प्रकाशन शैली है। यह एक जीवित किताब है। उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल में लाखों लोगों के जीवन को अपने काम से संवारा।

Advertisement