✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

yog in bhopala

निरोग और स्वस्थ रहने के लिए करें योग : शिवराज

Advertisement

भोपाल| मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि योग निरोग तथा स्वस्थ रहने का सबसे प्रभावी माध्यम है। चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भाजपा कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और अन्य पदाधिकारियों के साथ योगाभ्यास किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि योग से शारीरिक एवं मानसिक शांति मिलती है और यह निरोग तथा स्वस्थ रहने का सबसे प्रभावी माध्यम है। इसलिए आपसे आग्रह है कि केवल योग दिवस पर नहीं, अपितु नित्य योग कीजिये और सदैव स्वस्थ रहिये।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि योग गुरु महर्षि पतंजलि, परमहंस योगानंद, बाबा रामदेव जैसे अनेक योग गुरुओं ने अपने प्रयासों से योग विद्या को जन-जन तक पहुंचाकर सदैव स्वस्थ रहने का आशीर्वाद दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में नई पहचान मिली और योग का लाभ विश्व के अधिक लोगों को मिलना प्रारंभ हुआ।

योग का महत्व बताते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा योग से हमारे शारीरिक स्वास्थ्य के साथ ही मानसिक स्वास्थ्य भी बेहतर होता है। योग हमारे शरीर को अनेक बीमारियों से लड़ने की क्षमता देता है। आज योग दिवस पर भी योग करें और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा भी बनाएं।

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement