✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की हत्या के मामले में विपक्ष ने उठाई सीबीआई जांच की मांग

Advertisement

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में शराब के खिलाफ अभियान में बेहद सक्रिय रहे टीवी चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत के मामले में विपक्ष सरकार पर हमलावर है और सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहा है। इसे लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा मुखिया मायावती और ने इस मामले जांच कराकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखकर इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने लिखा,” उप्र के प्रतापगढ़ में पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के साथ घटी दुखद घटना दिखाती है कि कानून के राज का इकबाल खत्म हो गया है। जरूरी है कि मामले की सीबीआई जांच हो, परिवार को आर्थिक सहायता मिले एवं शराब माफियाओं व प्रशासन के गठजोड़ पर निर्णायक चोट की जाए।”

बसपा मुखिया मायावती ने भी ट्वीट कर कहा, ” यूपी में शराब माफियाओं आदि का आतंक किसी से भी छिपा हुआ नहीं है, जिनके काले कारनामों को उजागर करने पर ताजा घटना में प्रतापगढ़ जिले के टीवी पत्रकार की नृशंस हत्या, अति-दु:खद। सरकार घटना की अविलम्ब निष्पक्ष व विश्वसनीय जाँच कराकर दोषियों को सख्त सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की माँग।”

Advertisement

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, ” प्रतापगढ़ में एक कथित हादसे में एक टीवी पत्रकार की संदिग्ध मौत बेहद दुखद है। भावभीनी श्रद्धांजलि। भाजपा सरकार इस मामले में एक उच्च स्तरीय जाँच बैठाकर परिजन और जनता को ये बताए कि पत्रकार द्वारा शराब माफिया के हाथों हत्या की आशंका जताने के बाद भी उन्हें सुरक्षा क्यों नहीं दी गयी?”

ज्ञात हो कि प्रतापगढ के एक टीवी चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की रविवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह घायल अवस्था में रविवार की रात करीब 10 बजे नगर कोतवाली क्षेत्र के कटरा रोड पर मिले थे। राहगीरों की सूचना पर पुलिस राजकीय मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय ले आई, यहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। करीब 40 वर्षीय सुलभ स्टेशन रोड सहोदर पश्चिम के रहने वाले थे। उनके चेहरे पर चोट के निशान हैं। सुलभ के परिजन हत्या की आशंका जता रहे थे। परिवार के लोगों का कहना है कि सुलभ का सुनियोजित रूप से कत्ल किया गया है। सुलभ की पत्नी रेणुका ने हत्या कर शव फेंकने की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी। इस पर एसपी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराते हुए उनकी सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने का निर्देश दिया।

सोमवार को हत्या का मामला दर्ज किया गया है। रविवार देर रात के इस मामले पर काफी बवाल होने के बाद प्रतापगढ़ पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पत्रकार ने अपने ऊपर हमले की आशंका जताते हुए एडीजी प्रयागराज जोन को पत्र भी भेजा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement