✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

Russian President Vladimir Putin. (File Photo: IANS)

पुतिन ने मैक्रों, शोल्ज को दी चेतावनी

Advertisement

मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फ्रांसीसी और जर्मन नेताओं इमैनुएल मैक्रों और ओलाफ स्कोल्ज के साथ बातचीत के दौरान यूक्रेन को पश्चिमी हथियारों से लैस करने के खतरे की ओर इशारा किया। उन्होंने यूरोपीय सहयोगियों को चेतावनी दी कि इससे अस्थिरता के जोखिम हैं। पुतिन ने अनाज के निर्बाध निर्यात के लिए विकल्पों की खोज को सुविधाजनक बनाने के लिए मास्को की तत्परता की भी घोषणा की।

रूसी नेता ने खाद्य आपूर्ति के साथ कठिनाइयों के कारणों के बारे में बताया, जो पश्चिमी देशों की गलत आर्थिक नीति का परिणाम है।

क्रेमलिन ने कहा, “अपने हिस्से के लिए, रूस अनाज के निर्बाध निर्यात के विकल्प खोजने में मदद करने के लिए तैयार है, जिसमें काला सागर बंदरगाहों से यूक्रेनी अनाज का निर्यात भी शामिल है।”

Advertisement

इससे पहले पुतिन ने इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी से बातचीत में कहा था कि रूस अनाज और खाद के निर्यात के जरिए खाद्य संकट से उबरने में मदद के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए राजनीति से प्रेरित प्रतिबंधों को हटाया जाए।

–आईएएनएस

Advertisement

Advertisement