✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

पूर्वोत्तर होगा भारत का ग्रोथ हब : शाह

Advertisement

गुवाहाटी| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर क्षेत्र की पहचान भारत के ‘ग्रोथ हब’ के रूप में की है। नगांव जिले के बट्टद्रव थान में एक सभा को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने इस क्षेत्र को भारत के विकास इंजन के रूप में बनाने के लिए काम शुरू कर दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, “पूर्वोत्तर में विकास को मिशन मोड के तहत करने के लिए, प्रधानमंत्री ने पिछले पांच वर्षो में 35 बार क्षेत्र का दौरा किया। जबकि कांग्रेस के नेता और मंत्री चुनाव के समय असम का दौरा करते हैं।”

शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, असम और पूर्वोत्तर क्षेत्र में विकास का एक नया युग शुरू हुआ है। पूरा पूर्वोत्तर क्षेत्र बदल रहा है। पूर्वोत्तर भारत के सकल घरेलू उत्पाद में सबसे अधिक योगदान देगा।”

Advertisement

दूसरी बार भाजपा सरकार को फिर से मौका देने का लोगों से आग्रह करते हुए, शाह ने वादा किया कि उनकी पार्टी का दृष्टिकोण असम को घुसपैठ मुक्त, बाढ़ मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, हिंसा मुक्त, आंदोलन मुक्त और भारत में नंबर एक राज्य बनाने का है।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने असम का प्रतिनिधित्व किया, कांग्रेस ने 15 वर्षों (2001-2016) के लिए असम पर शासन किया, लेकिन असम और उनके लोगों की बेहतरी के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा, “भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने 20,000 किलोमीटर सड़क, पुल, हवाईअड्डों, रेलवे परियोजनाओं, गैस और तेल आधारित परियोजनाओं, एम्स और कई शैक्षणिक संस्थानों सहित मेगा स्वास्थ्य संस्थानों को मंजूरी दी है।”

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement