✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा में नीतीश ने मारी पलटी : तारकिशोर

प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा में नीतीश ने मारी पलटी : तारकिशोर

Advertisement

पटना| बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के नेता तारकिशोर प्रसाद ने बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एनडीए छोड़कर जाने पर घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा में वे राजद के साथ चले गए।

विश्वास मत के प्रस्ताव पर चर्चा के क्रम में सदन को संबोधित करते हुए प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में जो सरकार बदली है वह जनादेश के कारण नहीं है, जो जनमत मिला था, उसका गला घोंटा गया।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार आज प्रधानमंत्री बनने के लिए पलटी मार गए। लेकिन, जदयू ऐसी पार्टी है जो बिहार में कभी अपने दम पर सरकार नहीं बना पाई, वह केंद्र में सरकार बनाने का सपना देख रही है।

Advertisement

प्रसाद ने कहा कि 2013 में भी ऐसी ही महत्वाकांक्षा जगी थी, अब 2022 में भी जागी है। 2014 में जब बिहार ने इन्हें दो सीटों पर समेट दिया तो इन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। फिर उन्होंने एक महादलित को मुख्यमंत्री बनाया, लेकिन फिर उन्हें भी हटाकर वे (नीतीश कुमार) स्वयं बैठ गए।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 के चुनाव में भाजपा को जदयू से ज्यादा सीटें मिलीं, फिर भी भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री का पद दिया।

प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री आपकी राजनीतिक विश्वसनीयता बिहार से समाप्त हो गई है।

Advertisement

नीतीश कुमार की निजी महत्वकांक्षा और स्वार्थ के कारण यह स्थिति आई है और बिहार को आज अराजकता के मुंह मे ढकेला गया है।

–आईएएनएस

Advertisement

Advertisement