✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

भाजपा विधायक ने की मुस्लिम जोड़े की शादी में मदद

भाजपा विधायक ने की मुस्लिम जोड़े की शादी में मदद

Advertisement

पटना| बिहार के बेतिया जिले के एक विधायक ने यहां एक स्थानीय मस्जिद में एक मुस्लिम जोड़े को निकाह कराने में मदद की है। बेतिया में लौरिया निर्वाचन क्षेत्र के विधायक विनय बिहारी ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर जोड़े, खासकर दुल्हन के भविष्य को सुरक्षित करने में उनकी मदद की।

दंपति की पहचान सहबुन खातून (दुल्हन) और मुस्तफा अंसारी (दूल्हे) के रूप में हुई, जो लौरिया निर्वाचन क्षेत्र के योगपट्टी ब्लॉक के अंतर्गत चोरी और पचमावा गांव के मूल निवासी हैं। परिजनों के विरोध का सामना करने पर करीब 10 दिन पहले दोनों एक-दूसरे के साथ भाग गए।

“शनिवार को ग्रामीणों ने दंपति को पकड़ लिया। मामला स्थानीय विधायक विनय बिहारी तक पहुंचा और ग्रामीणों ने इस मामले में पंचायत बुलाने की मांग की। तदनुसार, रविवार को एक पंचायत आयोजित की गई।”

Advertisement

बिहारी ने कहा, “लड़की लड़के के साथ भाग गई थी और उसके साथ 10 दिनों तक रही, कोई और उससे शादी नहीं करेगा। इसे ध्यान में रखते हुए, पंचायत ने सर्वसम्मति से उनकी शादी करवाने का फैसला किया।”

बिहारी ने कहा, “हमने दोनों पक्षों के परिवार के सदस्यों को सूचित किया। दुल्हन के परिवार ने सहमति व्यक्त की, लेकिन लड़के का पक्ष नहीं माना। सोमवार को एक स्थानीय मस्जिद में ‘निकाह’ किया गया।”

शादी समारोह में विनय बिहारी, पंचायत सदस्य, दुल्हन के परिवार और गांव के लोग मस्जिद में मौजूद थे।

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement