✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

बिहार के नतीजे देर रात तक आ सकते हैं : निर्वाचन आयोग

‘माफिया’ टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने कमल नाथ को ‘स्टार प्रचारकों’ की सूची से हटाया

Advertisement

नई दिल्ली:मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को भारत निर्वाचन आयोग से बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ शिकायत मिलने के बाद हालिया मध्य प्रदेश उपचुनाव अभियान में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची से कमल नाथ का नाम रद्द कर दिया है। कमल नाथ ने कथित तौर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

आदर्श आचार संहिता के बार-बार उल्लंघन का हवाला देते हुए आयोग ने स्टार प्रचारकों की सूची से कमल नाथ का नाम रद्द किया है। चुनाव आयोग का कहना है कि जारी की गई सलाह की पूरी तरह से अवहेलना करने पर यह निर्णय लिया गया है। आयोग ने कहा कि यह बदलाव तुरंत प्रभाव से लागू होगा।

मुख्यमंत्री चौहान द्वारा खुद को जनता का पुजारी बताए जाने वाले बयान पर तंज कसते हुए कमल नाथ ने कहा था कि जनता को भगवान और खुद को पुजारी बताने वालों के असली भगवान माफिया-मिलावटखोर बन चुके हैं। चुनाव आयोग ने इसे संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की है।

Advertisement

यह पहला मौका नहीं है जब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अपनी टिप्पणियों के लिए चर्चा में आए हों। भाजपा नेता इमरती देवी के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर भी काफी विवाद हुआ था, जब उन्होंने भाजपा नेता को कथित तौर पर ‘आइटम’ कह दिया था।

मध्य प्रदेश में 25 विधायकों के इस्तीफे और तीन विधायकों की मौत के बाद 28 सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

–आईएएनएस

Advertisement
Advertisement