✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी

Advertisement

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर उन्हें देश के नए उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, “जगदीप धनखड़ को सभी दलों के समर्थन के साथ उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि वह एक उत्कृष्ट उपराष्ट्रपति होंगे। हमारा देश उनकी बुद्धिमत्ता से बहुत कुछ हासिल करेगा।”

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं उन सभी सांसदों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने जगदीप धनखड़ को वोट दिया। ऐसे समय में जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, हमें किसान पुत्र के उपराष्ट्रपति होने पर पर गर्व है, जिनके पास उत्कृष्ट कानूनी ज्ञान और बौद्धिक कौशल है।”

Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी धनखड़ को उनकी जीत पर बधाई दी।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “जगदीप धनखड़ को भारत का उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई। सार्वजनिक जीवन के आपके लंबे और समृद्ध अनुभव से राष्ट्र को लाभ होगा। एक उत्पादक और सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं।”

रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा, “उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने पर जगदीप धनखड़ को बधाई। उनका लंबा सार्वजनिक जीवन, व्यापक अनुभव और लोगों के मुद्दों की गहरी समझ निश्चित रूप से राष्ट्र को लाभान्वित करेगा। मुझे विश्वास है कि वह एक असाधारण वीपी और राज्यसभा के सभापति बनेंगे।”

Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने भी धनखड़ से मुलाकात कर बधाई दी।

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ शनिवार को नए उपराष्ट्रपति चुने गए।

जैसा कि मौजूदा उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है, संसद के दोनों सदनों के सदस्यों ने शनिवार को अगले उपराष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए मतदान किया।

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement