✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू, केंद्रीय बजट 1 फरवरी से

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू, केंद्रीय बजट 1 फरवरी से

Advertisement

नई दिल्ली| संसदीय मामलों की सीसीपीए-कैबिनेट समिति ने संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू करने की सिफारिश की है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

बजट 1 फरवरी को पेश किया जाना है। राष्ट्रपति के 31 जनवरी को संयुक्त बैठक को संबोधित करने की संभावना है और उसी दिन सदन में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा।

सत्र दो भागों में आयोजित किया जाएगा – पहला भाग 11 फरवरी को समाप्त होगा और उसके बाद 14 मार्च को एक ब्रेक के बाद सदन फिर से शुरू होगा।

Advertisement

सत्र की कार्यवाही पांच राज्यों में चुनाव के बीच में होगी और उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान की अधिसूचना चुनाव आयोग द्वारा जारी कर दी गई है।

सत्र का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल के बीच किया जाएगा। मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देश में कोविड-19 मामलों में हालिया वृद्धि के आलोक में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों का जायजा लेने के लिए संसद भवन परिसर (पीएचसी) का निरीक्षण किया।

बिरला ने संसद सदस्यों, लोकसभा और राज्य सभा सचिवालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए संसद भवन एनेक्सी में स्थापित कोविड-19 परीक्षण सुविधा का दौरा किया और वहां की तैयारियों की समीक्षा की।

Advertisement

राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष ने दोनों सदनों के महासचिवों को आगामी बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के लिए उपाय सुझाने का निर्देश दिया।

–आईएएनएस

Advertisement

Advertisement