✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

अमित यादव नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के नए अध्यक्ष  

Advertisement

नई दिल्ली भारतीय प्रशासनिक सेवा के एजीएमयूटी कैडर के 1991 बैच के आईएएस अधिकारी श्री अमित यादव ने आज नई दिल्ली नगर परिषद ( NDMC ) के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया है। श्री अमित यादवश्री भूपिंदर सिंह भल्ला का स्थान लेंगेजिनका तबादला सचिव के रूप में भारत सरकार के नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय में हो गया है। 

श्री अमित यादव इससे पहले भारत सरकार के वाणिज्य विभागवाणिज्य और उद्योग मंत्रालयभारत सरकार में  अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत थे। श्री अमित यादव ने केंद्र और दिल्ली दोनों सरकारों में विभिन्न पदों पर कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। उन्होंने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत विदेश व्यापार महानिदेशक (DGFT) के रूप में काम किया है। उन्होंने दूरसंचार मंत्रालयभारत सरकार में संयुक्त सचिव के रूप में भी काम किया है। 

Advertisement

उन्होंने विदेश में भारत के स्थायी मिशन (डब्ल्यूटीओ)जिनेवा में काउंसलर और कोसोवो में नागरिक मामलों के अधिकारी के रूप में कार्य किया है। 

वह शुरूआत में पूर्वी दिल्ली में एसडीएम के रूप में सेवा में शामिल हुएबाद में उन्होंने दक्षिण दिल्ली में उपायुक्त के रूप में कार्य कियाबिक्री कर विभाग में अतिरिक्त आयुक्तआयुक्त -पूर्वी दिल्ली नगर निगमसचिव – भूमि और भवनराजस्ववित्तसामान्य प्रशासन विभाग और दिल्ली राज्य औद्योगिक विकास निगम (डीएसआईडीसी) में अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया है । 

Advertisement

श्री अमित यादव ने विज्ञान में स्नातक – बी.एससी. (रसायन विज्ञान) और उसके बाद एलएलबी और एमबीए किया हुआ है । 

Advertisement