✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

‘चुनाव मोड’ से अभी तक नहीं निकली योगी सरकार : अखिलेश

Advertisement

 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने योगी सरकार पर अभी तक चुनाव मोड से बाहर न निकल पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पांच माह होने को हैं, लेकिन भाजपा सरकार अभी तक सरकार चलाने के मोड में नहीं आ पाई है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए यह भी कहा कि इस सरकार ने ऐसा तरीका अख्तियार किया है, जिसके तहत सरकार को जो काम नहीं करना होता है, उसे वह केंद्र के पास भेज रही है।

Advertisement

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार ने मेट्रो मामले को नीति आयोग के पास भेज दिया है, और नीति आयोग ने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि योगी सरकार न गोरखपुर और न ही झांसी में मेट्रो बनवा पाएगी।

उन्होंने कहा कि पहले की व्यवस्था के तहत तो मेट्रो चलवाई जा सकती थी, लेकिन अब नीति आयोग के पास मामला जाने के बाद मेट्रो चलवा पाना आसान नहीं है। पीएम मोदी की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि ‘लालकिले पर मोदी’ की तर्ज पर साफा पहन लेने से जरूरी नहीं कि उनकी तरह कार्य किए जा सकें।

अखिलेश ने कहा, “उप्र में खुशहाली लाने के लिए जनता ने भाजपा को मौका दिया है। मुझे यूपी के विकास का इंतजार है।”

Advertisement

गोरखपुर के मेडिकल कालेज में मरीजों की मौत मामले में अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार ने मरीजों और बच्चों के साथ काफी बड़ा खेल और धोखा दिया है। औरैया मामले में अखिलेश ने कहा कि सरकार के इशारे पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष को पुलिस प्रताड़ित कर रही है।

वार्ता में अखिलेश अपने साथ लाए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजवीर सिंह ने मीडिया के सामने रो-रोकर अपना दुख दर्ज बयां किया। उनका कहना था कि पुलिस उसके साथ डकैत होने जैसा बर्ताव कर रही है। पुलिस प्रताड़ना के तहत उसका पूरा परिवार अलग-अलग जगहों पर रह रहा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा, “इन दिनों मेरा वजन काफी बढ़ गया है, इसलिए मैं अब लगातार साइकिल चलाऊंगा।”

Advertisement

उन्होंने कहा कि भाजपा को 2019 में देश की जनता रोकेगी। भाजपा को देश की जनता के मूड का अंदाजा नहीं है, वह सत्ता देती है तो छीन भी लेती है।

–आईएएनएस

Advertisement

Advertisement