✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

जम्मू-कश्मीर में 6 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में 6 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

Advertisement

श्रीनगर| जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर और बांदीपोरा में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के छह आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, चेकिंग के दौरान, यह देखा गया कि गुंड ब्राठ गांव से बोमई गांव की ओर आ रहे तीन व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे थे, जिसके बाद उन्हें रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की। हालांकि, सतर्क सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अराफात मजीद डार, तौसीफ अहमद डार और मोमिन नजीर खान के रूप में हुई है।

Advertisement

उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, दो पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, 13 पिस्तौल राउंड और एक हथगोला बरामद किया गया है। उन्हें गिरफ्तार कर थाने में भेज कर दिया गया है, जहां फिलहाल वे हिरासत में हैं।

पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी आतंकवादियों को रसद और अन्य भौतिक सहायता प्रदान कर रहे थे। तदनुसार, बोमई पुलिस स्टेशन में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

इस बीच, बांदीपोरा में पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकवादी सहयोगियों को बांदीपोरा शहर और उसके आसपास के इलाकों में आतंकवादी सहयोगियों की गतिविधियों के बारे में विशिष्ट इनपुट प्राप्त करने के बाद गिरफ्तार किया है।

Advertisement

उनकी पहचान मोहम्मद, इरशाद हुसैन और आशिक हुसैन के रूप में हुई है। इनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये आतंकवादी सहयोगी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की आतंकवादी गतिविधियों का विस्तार करने के लिए काम कर रहे थे, विशेष रूप से विदेशी आतंकवादियों को मोबाइल फोन और सिम कार्ड सहित अन्य सामग्री सहायता प्रदान करके वे उन्हें सहायता प्रदान कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में से एक पूर्व आतंकवादी है और उसकी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को अतीत में कई बार देखा जा चुका है। आगे की जांच जारी है।

–आईएएनएस

Advertisement
Advertisement