✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

दिल्ली: विदेश यात्राओं पर जाने वालों के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर

दिल्ली: विदेश यात्राओं पर जाने वालों के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर

Advertisement

नई दिल्ली| विदेशों में पढ़ने, नौकरी करने या अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेने जा रहे व्यक्तियों के लिए दिल्ली में स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किया गया है। दिल्ली सरकार ने इन लोगों के लिए मंदिर मार्ग पर स्थित नवयुग स्कूल में वैक्सीन सेंटर की शुरूआत की है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार सुबह इस वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो बच्चे विदेशों में पढ़ने, अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेने या नौकरी करने जा रहे हैं। उनके लिए इस स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर की शुरूआत की गई है, ताकि उन्हें वैक्सीन की सुरक्षा मिल सके और वे सुरक्षित रूप से अपनी यात्रा कर सकें।

उपमुख्यमंत्री ने साझा किया कि इस सेंटर पर लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जा रही है। स्पेशल प्रोविशन के तहत यहां लाभार्थी पहली डोज लगने के 28 से 84 दिनों के भीतर दूसरी डोज लगवा सकते हैं।

इस स्पेशल सेंटर के माध्यम से वैक्सीन प्राप्त करने वाले लाभार्थियों में वे छात्र शामिल हैं, जिन्हें उच्च शिक्षा के लिए विदेशों में जाना है या जिन लोगों को विदेशों में नौकरियों के लिए जाना है।

Advertisement

इसके अलावा टोक्यो में होने वाले अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय दल के एथलीट, खिलाड़ी और सहायक सदस्य भी इसमें शामिल हैं।

इस सेंटर की शुरुआत 14 जून से हो चुकी है। यह सुविधा उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी, जिन्हें 31 अगस्त 2021 तक की अवधि में अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए जाना है। वैक्सीनेशन के लिए उन्हें अपने पासपोर्ट के साथ आईडी प्रूफ और डाक्यूमेंट्स लाना जरूरी है।

–आईएएनएस

Advertisement
Advertisement