✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

नीदरलैंड की रानी मैक्सिमा ने राष्ट्रपति से मुलाकात की

नीदरलैंड की रानी मैक्सिमा ने राष्ट्रपति से मुलाकात की

Advertisement
दिल्ली| नीदरलैंड की महामहिम महारानी मैक्सिमा ने भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की।

राष्ट्रपति ने महारानी मैक्सिमा का स्वागत किया और भारत और नीदरलैंड के बीच द्विपक्षीय संबंधों को गहरा करने के बारे में चर्चा की। अप्रैल, 2022 में भारत के पूर्व राष्ट्रपति की हाल की राजकीय यात्रा को बैठक के दौरान याद किया गया।

राष्ट्रपति ने कहा कि अप्रैल 2021 में भारत-नीदरलैंड आभासी शिखर सम्मेलन के दौरान शुरू की गई ‘जल पर रणनीतिक साझेदारी’ और द्विपक्षीय संबंधों के कई अन्य आयामों में हाल के वर्षों में और मजबूती देखी गई है।

दोनों नेताओं ने वित्तीय साझेदारी के कई पहलुओं पर भी विस्तार से चर्चा की जो भारत सरकार के मुख्य एजेंडे में से एक रहा है।

Advertisement

राष्ट्रपति ने कहा कि भारत सरकार प्रत्येक भारतीय को विभिन्न माध्यमों से औपचारिक बैंकिंग चैनलों से जोड़ने और यह सुनिश्चित करनेके लिए प्रतिबद्ध है कि सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभ अंतिम मील और इच्छित लाभार्थी तक बिना किसी चोरी के पहुंचे। महारानी मैक्सिमा ने पिछले कुछ वर्षों में इस दिशा में भारत में हुई प्रगति की सराहना की।

क्वीन मैक्सिमा विकास के लिए समावेशी वित्त और जी20 जीपीएफआई मानद संरक्षक के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेषअधिवक्ता (यूएनएसजीएसए) के रूप में अपना आधिकारिक भारत का दौरा कर रही हैं।

–आईएएनएस

Advertisement
Advertisement