✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

External Affairs Minister Sushma Swaraj. (File Photo: IANS)

पाकिस्तानी बच्चे को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा मिलेगा

Advertisement

 

नई दिल्ली| विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी बच्चे को इलाज के लिए मेडिकल वीजा देने के स्वतंत्रता दिवस पर किए अपने वादे को निभाते हुए मंगलवार को कहा कि पाकिस्तानी बच्चे को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा जारी किया जाएगा।

सुषमा ने बलूचिस्तान के क्वेटा के इरफान शाह और सैयद सैफ उल्लाह की ओर से रोहान नाम के बच्चे की गंभीर हालत का जिक्र कर किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “हम बच्चे के भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा देंगे।”

Advertisement

इरफान और सैयद ने पाकिस्तानी बच्चे के इलाज के लिए मदद मांगी थी।

विदेश मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐलान किया था कि भारत सभी पाकिस्तानी मरीजों को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा जारी करेगा।

सुषमा ने 15 अगस्त को ट्वीट कर कहा था, “भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हम हमारे पास लंबित सभी वाजिब मामलों में इलाज के लिए मरीजों को मेडिकल वीजा देंगे।”

Advertisement

विदेश मंत्रालय ने मई में कहा था कि पाकिस्तान के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के सिफारिशी पत्र के आधार पर ही किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा मिलेगा। पाकिस्तान ने भारत के इस फैसले को अत्यधिक खेदजनक बताया था।

पाकिस्तान ने कहा था कि विदेश मामलों के सलाहकार से इस तरह के अनुशंसा पत्र को मांगना राजनयिक नियमों के विपरीत है।

–आईएएनएस

Advertisement
Advertisement