✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

(170814) -- ISLAMABAD, Aug. 14, 2017 (Xinhua) -- Pakistani Prime Minister Shahid Khaqan Abbasi(front,L) meets with visiting Chinese Vice Premier Wang Yang(front,R) in Islamabad, Pakistan, Aug. 13, 2017. (Xinhua/Liu Tian) (gj)

‘पाकिस्तान-चीन की दोस्ती स्टील से भी अधिक मजबूत’

Advertisement

 

इस्लामाबाद| पाकिस्तान ने सोमवार को चीन के उप प्रधानमंत्री वांग यांग के साथ देश का स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान की दोस्ती ‘स्टील से भी ज्यादा मजबूत और शहद से भी ज्यादा मीठी है’।

इस्लामाबाद के कन्वेंशन सेंटर में ध्वजारोहण समारोह में शामिल हुए वांग ने कहा कि चीन और पाकिस्तान मुश्किल समय में एक दूसरे के साथ खड़े रहे हैं और ‘यह दोस्ती समय की कसौटी पर खरी उतरेगी और आने वाली पीढ़ियों के साथ और मजबूत होगी।’

Advertisement

समारोह राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा ध्वजारोहण समारोह और 31 बंदूकों की सलामी के साथ शुरू हुआ।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी और देश की सशस्त्र सेवाओं के तीनों प्रमुख भी मौजूद थे।

हुसैन ने इस मौके पर कहा, “आइए, हम अपने मतभेद भुलाकर मातृभूमि के विकास और सम्पन्नता में योगदान दें। हम नफरत और गलतफहमियां दूर कर प्यार और सद्भावना बढ़ाएं।”

Advertisement

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने रविवार की आधी रात को वाघा सीमा पर देश का अब तक का सबसे बड़ा राष्ट्र ध्वज फहराया।

120 फीट गुना 80 फीट के ध्वज को 400 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया।

सेना प्रमुख ने कहा, “हम पाकिस्तान के हर आतंकवादी को सूली पर चढ़ा देंगे।”

Advertisement

अफगानिस्तान और भारत की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, “हमारे दुश्मन भले ही पूरब में हों या पश्चिम में, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि पाकिस्तानी जवान उनके आगे कभी नहीं झुकेंगे।”

उन्होंने पाकिस्तान की आंतरिक और बाहरी चुनौतियों को लेकर कहा, “जो भी ताकत पाकिस्तान को कमजोर करने की कोशिश करेगी, पाकिस्तानी सेना और अन्य सभी संस्थाएं उनके प्रयासों को नाकाम कर देंगी।”

–आईएएनएस

Advertisement
Advertisement