✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

बच्चों के व्यक्तित्व विकास में शिक्षक वर्ग की अहम भूमिका : विजय गौड़

Advertisement

नई दिल्ली:अटल आदर्श प्राथमिक विद्यालय परिसर मोती बाग में अटल आदर्श विद्यालय एवं नवयुग विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए श्री आर पी सती शिक्षा निदेशक एन डी एम् सी के निदेशन में कक्षा नर्सरी के छात्रों के लिए “कविता पाठ “ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप बोलते हुए विजय गौड़ ब्यूरो चीफ मदरलैंड वॉइस ने कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व विकास में शिक्षक वर्ग की अहम भूमिका है ! उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों को तैयार करने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं की प्रतिभा एवं जज्बे को सलाम किया और कहा कि बच्चो की प्रतियोगिताओं में उनकी जीत भी निहित है ! विजय गौड़ ने कार्यक्रम संयोजिका एवं विद्यालय प्रमुख अटल आदर्श प्राथमिक विद्यालय मोती बाग सिम्मी सचदेवा के कुशल संयोजन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की ! उन्होंने कहा कि पूरे पालिका के शिक्षा विभाग की विभिन्न प्रतियोगिताओं को छोटे से विद्यालय परिसर में विद्यालय को सुचारु रखते हुए आयोजित करने के लिए सिम्मी सचदेव प्रशंसा एवं सराहना की पात्र है ! प्रतियोगिता समारोह में विनीता शर्मा -प्रधानाचार्य नवयुग स्कूल पटौदी हाउस उपस्थित होकर बच्चों की प्रतिभा के प्रोत्साहन के प्रति अपनी आस्था का परिचय दिया !

प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित डाइट की भूतपूर्व प्रिंसिपल शारदा कुमारी , आशा शर्मा -भूतपूर्व प्रधानाचार्य-अटल आदर्श प्राथमिक विद्यालय डी जी ब्लॉक ,अंजना अग्रवाल-बी एवेनुए सरोजिनी नगर ने बच्चो के द्वारा प्रस्तुत कविता पाठ में भाग लेने वाले प्रतिभागिओं के स्तर की प्रशसा करते हुए बताया कि प्रतियोगिता कड़े मुकाबले की थी ! कार्यक्रम में निर्णायिका शारदा कुमारी को डाइट के माध्यम से लम्बे समय तक अपनी सेवाएं देने के सम्मान में सिम्मी सचदेव ने उनका शाल द्वारा अभिनन्दन किया ! “कविता पाठ “ प्रतियोगिता में नई दिल्ली नगर पालिका परिषद एवं नवयुग स्कूल मैनेजमेंट के 43 विद्यालयों ने भाग लिया !

Advertisement
Advertisement