✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

योगी ने यूपी को बनाया रोगी : राज बब्बर

Advertisement

 

फरुखाबाद। उत्तर प्रदेश के फरु खाबाद जनपद के लोहिया अस्पताल में गोरखपुर के अस्पताल की तरह 49 बच्चों की मौत पर योगी सरकार को घेरते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर योगी बैठे हैं, उन्होंने प्रदेश को रोगी बना दिया है। 

मंगलवार को राज बब्बर के नेतृत्व में कांग्रेस एक प्रतिनिधिमंडल लोहिया अस्पताल पहुंचा और मृत बच्चों के परिजनों के साथ-साथ चिकित्सों से भी मिला। बब्बर ने मृत बच्चों के परिजनों को मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि बच्चों की मौत के दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Advertisement

इससे पहले लोहिया अस्पताल पहुंचे राज बब्बर ने डॉ. अखिलेश अग्रवाल व डॉ. कैलाश से बातचीत की। अस्पताल में डाक्टरों की कमी पर योगी सरकार को घेरते हुए राज बब्बर ने कहा कि जहां लगभग 35 चिकित्सक होने चाहिए, वहां मात्र 11 चिकित्सक अस्पताल में हैं। दो उधार के चिकित्सक बाहर से आते हैं। ऐसे में हालात कैसे सुधरेंगे, मरीजों की जान कैसे बचेगी? योगी सरकार ध्यान क्यों नहीं दे रही है?

अस्पताल के दौरे के बाद बढ़पुर स्थित एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार पर कई वार किए। राज बब्बर ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों की हालत खराब है। प्रदेश की जनता ने भाजपा को सत्ता तक पहुंचाया, लेकिन जब से प्रदेश की कुर्सी पर योगी बैठे हैं, उन्होंने प्रदेश को रोगी बना दिया है।

उन्होंने कहा, “सीएम योगी ने कसम खा ली है कि वह प्रदेश को रोगी बनाकर ही दम लेंगे। पहले गोरखपुर और फिर फरु खाबाद, इतने बच्चों की मौत के बाद भी संत योगी की संवेदना नहीं जागी। भाजपा को चाहिए कि वह योगी को हटाकर किसी और को लेकर आए जो हालत ठीक कर सके।”

Advertisement

वहीं, सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि बच्चों की मौत नहीं, जनसंहार हुआ है। प्रदेश के लोग ऐसी घटनाओं को कभी भूल नहीं पाएंगे।

प्रतिनिधिमंडल में राज बब्बर के अलावा सांसद प्रमोद तिवारी, सांसद संजय सिंह, विधायक आराधना मिश्रा, एमएलसी दीपक सिंह, प्रदेश कांग्रेस महिला अध्यक्ष प्रतिमा सिंह और पूर्व विधायक लुइस खुर्शीद शामिल रहीं।

–आईएएनएस

Advertisement
Advertisement