✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

55 घंटे ईडी में बैठाया, मैं डरने वाला नहीं : राहुल गांधी

Advertisement

नई दिल्ली| दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित महंगाई पर कांग्रेस की हल्ला बोल रैली में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे ईडी द्वारा डराने की कोशिश की गई। 55 घंटे आफिस में बैठाया गया। अगर 200 घंटे भी बैठा लें, तब भी मैं डरने वाला नहीं हूं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के पास अब एक ही विकल्प है। हमें जनता के बीच सीधे जाना होगा और केंद्र सरकार की नाकामी बतानी होगी। उन्होंने कहा कि संसद में विपक्ष बोल नहीं पाता है, हमारा माइक बंद कर दिया जाता है। महंगाई, बेरोजगारी और चीन जैसे मुद्दों पर हमें बात नहीं करने दी जाती है। राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया, चुनाव आयोग सब पर सरकार का दबाव है, इसलिए हमें सीधे जनता के बीच जाकर मुद्दे उठाने होंगे और उन्हें सच्चाई बतानी होगी।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आज 2 हिंदुस्तान बन गए हैं। एक मजदूर, किसान और बेरोजगारों का हिंदुस्तान है। इसमें कोई सपना नहीं देखा जा सकता। इसमें आप खून पसीना देंगे फिर भी कुछ नहीं होगा। दूसरा हिंदुस्तान 10-20 उद्योगपतियों का है। इसमें जो सपना वो देखेंगे उन्हें मिलेगा। उनका सब काम पूरा होगा। राहुल ने कहा कि आज इन्ही दो हिंदुस्तान की लड़ाई है। किसी भी दुकानदार और किसान से पूछ लीजिए, यूपीए और आज की सरकार में क्या अंतर है? यूपीए ने मनरेगा दिया और मोदी जी ने 3 काले कानून दिए। पहले उन्होंने मनरेगा की बुराई की, बाद में उसी को लागू किया। अगर मनरेगा नहीं होता तो आग लग जाती। पहले किसानों की जमीन छीन ली जाती थी। हम कानून लेकर आए और मोदी जी ने पहला काम वो कानून हटाने का किया। उन्होंने बताया कि हमने 27 करोड़ लोगों को 10 साल में गरीबी से निकाला। वहीं पिछले 8 साल में नरेंद्र मोदी सरकार ने 23 करोड़ लोगों को वापस गरीबी में डाल दिया।

राहुल गांधी ने अपने भाषण के अंत में कहा कि मोदी जी कहते हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया? कांग्रेस ने ये किया है कि उनके जैसी महंगाई देश को नहीं दी। उन्होंने कहा डर और नफरत के माहौल से फायदा चीन और पाकिस्तान को होगा। जितनी नफरत फैलेगी, उतना ही हिंदुस्तान कमजोर होगा। कांग्रेस पार्टी की विचारधारा और कार्यकर्ता ही देश को प्रगति के रास्ते पर ले जा सकते हैं।

Advertisement

–आईएएनएस

Advertisement