✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

एसीपी पर आप विधायक के परिजनों ने किया हमला, दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

Advertisement

नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और आप विधायक अमानतुल्ला खान के समर्थकों के खिलाफ एसीबी के एक एसीपी पर हमला करने और अवैध हथियार रखने के आरोप में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की।

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में अमानतुल्ला को गिरफ्तार किया गया था।

यह आरोप लगाया गया है कि अमानतुल्ला ने सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से भर्ती किया। उन पर भ्रष्टाचार और पक्षपात करने का आरोप लगाया गया है।

Advertisement

दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने स्पष्ट रूप से बयान दिया था और ऐसी अवैध भर्तियों के खिलाफ ज्ञापन जारी किया था।

इसके अलावा, यह आरोप लगाया गया था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में, अमानतुल्ला ने बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर दिया था।

अमानतुल्ला ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का कथित रूप से दुरुपयोग किया था जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल था।

Advertisement

एसीबी के अतिरिक्त सीपी मधुर वर्मा ने कहा, “पूछताछ के दौरान प्राप्त इनपुट और एसीबी द्वारा एकत्र की गई जानकारी के आधार पर, चार स्थानों की तलाशी ली गई। इन स्थानों से 24 लाख रुपये नकद, दो बिना लाइसेंस के हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए गए। एसीपी की तलाशी टीम पर अमानतुल्ला के रिश्तेदारों और अन्य ज्ञात व्यक्तियों ने हमला किया था।”

एसीबी ने उनकी टीम पर हमला करने और तलाशी अभियान के दौरान हंगामा करने को लेकर दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की है।

–आईएएनएस

Advertisement
Advertisement