✅ Janmat Samachar.com© provides latest news from India and the world. Get latest headlines from Viral,Entertainment, Khaas khabar, Fact Check, Entertainment.

पुलिस स्टेशन वजीराबाद के अलर्ट पेट्रोलिंग स्टाफ ने चोरी की मोटरसाइकिल पर घूमते दो ऑटो लिफ्टर पकड़े

पुलिस स्टेशन वजीराबाद के अलर्ट पेट्रोलिंग स्टाफ ने चोरी की मोटरसाइकिल पर घूमते दो ऑटो लिफ्टर पकड़े

Advertisement

चोरी की मोटरसाइकिल पर घूमते हुए दो ऑटो लिफ्टर जो उसे बेचने की फ़िराक में थे थाना वजीराबाद के पैरोलिंग स्टाफ द्वारा पकड़े गए। अपराधियों पर निगरानी रखने और सड़क अपराध पर अंकुश लगाने के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के नियमित निर्देशों को ध्यान में रखते हुए, पुलिस की उपस्थिति को थाना वजीराबाद के बीट क्षेत्र में नियमित तौर पर गश्त करके और विषम अबधि में भी अपराधियों की जाँच पड़ताल करने के लिए पुलिस की उपस्थिति बढ़ा दी गई है। थाना वजीराबाद के कर्मचारियों को दिल्ली पुलिस की रोको-टोको वाली रणनीति का इस्तेमाल करने के निर्देश भी दिए गए हैं |

दिनांक 15.09.2022 को प्रधान सिपाही संजय, सिपाही अनिल और सिपाही महेश थाना वजीराबाद क्षेत्र में निरीक्षक वीरेंद्र कुमार, एसएचओ/थाना वजीराबाद की कड़ी निगरानी में और श्री स्वागत पाटिल राजकुमार, एसीपी/तिमारपुर के मार्गदर्शनगश्त कर रहे थे ।

गश्त के दौरान शाम करीब सात बजकर 50 मिनट पर जब वे पंचशील आश्रम के पास झरोदा पुश्ता रोड पहुंचे तो उन्होंने देखा कि टी.वी.एस. अपाचे मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्ध लोग जो बिना हेलमेट थे उनकी ओर आ रहे हैं, पेट्रोलिंग टीम ने उन्हें पूछताछ और चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया लेकिन उन्होंने रुकने की बजाय यू-टर्न लिया और मौके से भागने की कोशिश की. हालांकि, उक्त कर्मचारी तुरंत हरकत में आए और आरोपियों का पीछा किया। कुछ देर पीछा करने के बाद वीर पुलिस टीम ने संदिग्धों को पकड़ लिया और उन पर काबू पा लिया।

Advertisement

जांच के दौरान, वे बचने के अपने प्रयास के संबंध में संतोषजनक प्रतिक्रिया देने में असमर्थ थे और पंजीकरण संख्या DL 8SCXXXX के मोटरसाइकिल का कोई सहायक दस्तावेज प्रदान करने में भी असमर्थ थे। इसके बाद पुलिस अभिलेखों में जांच और सत्यापन पर, बरामद मोटरसाइकिल श्री अविनाश, निवासी वजीराबाद गांव नजदीक शनि मंदिर, दिल्ली की शिकायत पर ई-एफआईआर संख्या 0026472/22 दिनांक 14.09.2022 धारा 379 आईपीसी थाना वजीराबाद के तहत चोरी की पाई गयी, आरोपियों की पहचान * विकास उर्फ विजय उर्फ बोम उम्र 25 साल और जितेंद्र उम्र 45 साल* के रूप में हुई है। उक्त मामले में आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की गयी ।

पूछताछ के दौरान, दोनों आरोपी व्यक्तियों विकास उर्फ विजय उर्फ बोम, उम्र-25 साल और जितेंद्र उम्र- 45 साल ने खुलासा किया कि उन्होंने बरामद मोटरसाइकिल को संगम विहार, वजीराबाद दिल्ली के इलाके से उसी दिन 14.09.2022 की सुबह चोरी की है, और दोनों चोरी की मोटरसाइकिल को बेचने के लिए किसी ग्राहक या मैकेनिक की तलाश में घूम रहे थे, लेकिन दोनों को पुलिस की सतर्क टीम ने चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ लिया।

लगातार पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी विकास उर्फ विजय उर्फ बोम उम्र 25 वर्ष आदतन अपराधी है और उत्तर जिले के विभिन्न थानों में लूट, सेंधमारी और चोरी के 09 मामले संलिप्त रहा हैं, वह थाना सिविल लाइंस का सक्रिय बीसी भी है । वह स्कूल छोड़ चुका है और उसने केवल 7वीं तक ही पढ़ाई की है।

Advertisement

आरोपी जितेंद्र एक नवोदित अपराधी है और उसके पिछले पूर्ववृत्त का सत्यापन किया जा रहा है। वह स्कूल ड्रॉपआउट भी है और उसने 9वीं तक ही पढ़ाई की है।

दोनों आरोपी व्यक्ति बेरोजगार और नशे के आदी हैं और वे आसानी से पैसा कमाने और ड्रग्स और शराब की अपनी वासना को पूरा करने के लिए आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

अभियुक्त व्यक्तियों की रूपरेखा:
1. विकास @ विजय @ बम निवासी पुराना चंद्रवाल मजनू का टीला, सिविल लाइंस, दिल्ली, वर्तमान में संगम विहार, वजीराबाद दिल्ली में रह रहा है, आयु 25 वर्ष है। (पहले पुलिस थानों सिविल लाइन्स, तिमारपुर और वजीराबाद में दर्ज लूट, सेंधमारी और चोरी के 09 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है । वह थाना सिविल लाइंस का सक्रिय बीसी भी है)।

Advertisement

2. जितेंद्र निवासी बिहारी मार्केट, ग्राम पटवारी, नोएडा, उत्तर प्रदेश के पास, आयु – 45 वर्ष। (उनके पिछले पूर्ववृत्त अपराधिक रिकॉर्ड का सत्यापन किया जा रहा है)।

बरामदगी:
• 01 मोटरसाइकिल, (टीवीएस अपाचे) थाना वजीराबाद के इलाके से चोरी

Advertisement

Advertisement